Breaking News

तहसीलदार ने बंद करवाया था मनमर्जी ठेकेदार ने किया चालू

ठेकेदारों को प्रशासन का नहीं कोई खौफ, एसडीएम के आदेश को दिखा रहे हैं ठेंगा

तहसीलदार ने बंद  कराया था सीसी सड़क निर्माण का काम,ठेकेदार फिर शुरू किया काम
हरपालपुर।  प्रशासन भले ही जिले  में चाक चौबंद व्यवस्था होने का दावा कर रहा हो, लेकिन जिले में ठेकेदारों को प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं है। ठेकेदारों की मनमानी बदस्तूर जारी है। तभी तो जिस काम को एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने बंद कराने का दावा कर रहे हैं वही काम ठेकेदार द्वारा दबंगई से बेखौफ होकर कराया जा रहा है।

 
तहसीलदार  ने बंद करवाया था काम

दरअसल मामला हरपालपुर कृषि उपज मंडी  का है। जहां पर एक करोड़ की लागत से सीसी सड़क एवं मंडी प्रांगण में  निमार्ण कार्य चल रहा है। कंट्रक्शन कंपनी द्वारा घटिया निर्माण की शिकायत  पर निर्माण स्थल पर जांच करने आये थे।
कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नहीं हो रहा है। जिसके बाद मौके पर पहुंची  एसडीएम विशा मघवानी तहसीलदार संदीप तिवारी  ने निर्माण कार्यों का जायजा लिया और वहां उन्हें खामियां भी मिलीं। मैटेरियल के सैम्पल भरवाए।  जिसकी जाँच रिपोर्ट बीते दिनों आने बाद इसी के चलते एसडीएम  के निर्देश पर तहसीलदार संदीप तिवारी मौके पर पहुँच कर  तत्काल प्रभाव से काम को बंद करने का निर्देश दिए थे।
लेकिन दो दिन बीतने के बाद कंट्रक्शन कंपनी के द्वारा सैम्पल फैल होने वाले मैटेरियल को रिमूव किए बिना ही।

तहसीलदार के काम रोकने के आदेश के बाद उस समय काम तो बंद हो गया, लेकिन उनके जाते ही दबंग ठेकेदार ने फिर काम शुरु करा दिया। जिससे ये साबित होता है कि ठेकेदारों की दबंगई के आगे  प्रशासन कुछ नहीं।
500 मीटर की सीसी सड़क को रातों रात लीपापोती कर जल्द निर्माण में लगा हैं।
 

काम में कई तरह की खामियां

वहीं जब इस मामले में  नौगॉव एसडीएम विशा माधवानी  से बात की गई तो उन्होंने कहा कि काम मानक के अनुरूप नहीं हो रहा था और मैटेरियल के सैंपल फैल हो गए।  कंट्रक्शन कंपनी पर कार्यवाही के लिये मंडी बोर्ड भोपाल को जांच प्रतिवेदन सहित पत्र लिखा भेजा गया हैं।जो काम हो रहा है उसमें कई तरह की खामियां हैं। अगर काम रोकने के आदेश के बाद भी कोई काम करवाता है तो तहसीलदार को भेज दुबारा काम बंद कराया जाएगा।

इनका कहना।
हरिशंकर मिश्रा एसडीओ कृषि उपज मंडी बोर्ड
मुझे पता चला कि हरपालपुर मंडी में चल रहे निर्माण कार्य मे इस्तेमाल किया जाने वाला मटेरियल गिट्टी, रेत का सैम्पल फेल हो गया। लेकिन इस मुझे आज तक कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई लेकिन मेरे द्वारा मौके पर पहुँच कर मैटेरियल की फिजिकल जांच की जिस के गिट्टी रेत निर्माण मानकों के अनुरूल सही पाई गई। जिस ठेकेदार को दुबारा काम करने को कहा गया।

कोई टिप्पणी नहीं