Breaking News

जलावर्धन योजना के कार्य का विधायक ने किया शुभारंभविधायक निधि का दुरूपयोग नहीं किया जायेगा: टीकाराजा

जलावर्धन योजना के  कार्य का विधायक ने किया शुभारंभ,
विधायक निधि का दुरूपयोग नहीं किया जायेगा: टीकाराजा


 छतरपुर। महाराजपुर में आयोजित एक समारोह में क्षेत्रीय विधायक कुं.कामाख्या प्रताप सिंह उर्फ टीकाराजा ने महाराजपुर एवं गढ़ीमलहरा निकाय के लिये संयुक्त जलावर्धन योजना के कार्य का भूमिपूजन किया। इस समारोह में पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह भंवर राजा, गढ़ीमलहरा नगर परिषद के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सरपंच, नौगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अंजुल सक्सेना, नगर पालिका महाराजपुर की अध्यक्ष श्रीमती प्रेमबाई, भाजपा नेता चन्द्रभूषण चौरसिया, शत्रुघन पुरोहित सहित भाजपा मंडल के समस्त कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीगण, पार्षदगण मौजूद रहे।
जलावर्धन योजना के कार्य का भूमिपूजन करते हुये विधायक टीकाराजा ने कहा कि यह योजना पूर्व विधायक मानवेन्द्र सिंह एवं वीरेन्द्र सरपंच के प्रयासों से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्वीकृत की गयी थी, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के कार्यकाल में हो रहा है। उन्होंने अपने दो माह के विधायकी कार्यकाल की जानकारी देते हुये बताया कि उन्होंने इन 2 माहों में करीब 30-35 करोड़ के कार्य मंजूर कराये हैं। महाराजपुर स्टेडियम की मांग पर उन्होंने कहा कि स्टेडियम की जमीन को लेकर विवाद है। उसको सभी लोग मिलकर सुलझाये ताकि स्टेडियम का निर्माण कराया जा सके। रही बात गढ़ीमलहरा स्टेडियम की तो वहां सीढिय़ा बन चुकी है अब वहां पवेलियन का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि आपने मुझे इस लायक बनाया है कि मैं कुछ कर सकू। अत: मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि विधायक निधि का दुरूपयोग नहीं होने दिया जायेगा जैसे कि आपके पिछले विधायक द्वारा गेट बनवा-बनवाकर फिजूल खर्ची की गयी अब यह नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोकसभा चुनाव होते होते कम से कम 80-85 करोड़ के विकास कार्य शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि इस जलावर्धन योजना से लोगों को घरों में पीने का पानी आसानी से उपलब्ध हो सकेगा।  पूर्व मंत्री ने स्वीकृत करायी थी यह योजना
भाजपा के वरिष्ठ नेता वीरेन्द्र सरपंच ने कहा कि यह जलावर्धन योजना को पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह जी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मंजूर कराई थी लेकिन बीच में कांगे्रस की सरकार बन जाने से यह योजना अधर में लटक गयी जो अब साकार रूप लेने जा रही है।
नौगांव को जल संकट से मिली निजात
नौगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अंजुल सक्सेना ने बताया कि पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह के विधायकी कार्यकाल में नौगांव, हरपालपुर के लिये जलावर्धन योजना मंजूर हुयी थी जो चालू हो गयी है। अब नौगांव नगर में पानी की कोई किल्लत नहीं है बल्कि लोगों के घरें के अंदर पानी पहुंच रहा है जिसका श्रेय पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह को जाता है।
मोदी की यही है गारंटी
भाजपा के विधानसभा प्रभारी अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि हर घर जल पहुंचाने की प्रधानमंत्री मोदी ने जो गारंटी दी थी अब वह साकार रूप लेने जा रही है। लोगों को पीने का पानी मिले, पर्याप्त बिजली मिले, क्षेत्र का विकास हो, आम आदमी खुशहाल हो यही तो मोदी की गारंटी है। कार्यक्रम का संचालन राहुल पुरोहित द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन भाजपा मंडल अध्यक्ष जयराम चौरसिया द्वारा किया गया। इसके पूर्व समारोह में पधारे अतिथियों का दोनों नगरीय निकायों के द्वारा स्वागत किया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं