Breaking News

मंडी में बिना मंडी पत्रक के सफेद पर्चियों पर हो रही खरीदी, बिना टैक्स के बाहर जा रहा अनाज,

मंडी में बिना मंडी पत्रक के सफेद पर्चियों पर हो रही खरीदी, बिना टैक्स के बाहर जा रहा अनाज,
मंडी कर्मचारियों कि साठ गांठ से व्यापारियों कि बल्ले बल्ले 

हरपालपुर।।

हरपालपुर कृषि उपज मंडी में टैक्स की चोरी हो रही है। इस पर जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मंडी में रोजाना हजारों बोरी अनाज बिना मंडी टैक्स जमा किए बाहर जा रही है। मंडी में व्यापारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से टैक्स की चोरी हो रही है।

 
नगर की कृषि उपज मंडी में जब मंडी का सीजन आता है तो मंडी कर्मचारियों की मिली भगत से मंडी के अंदर डाक बोली में जो मंडी का पत्रक पर्चा मंडी द्वारा काटा जाता है। जिस पर डाक बोली व्यापारी का नाम, रेट सभी अंकित रहता है उसकी जगह पर सफेद सादा कागज पर व्यापारी मंडी में सरेआम अपने घर की सफेद पर्चियां पर डाक बोली की पर्ची बना देते हैं और यह अनाज मंडी के अंदर ही दो नंबर में खरीद लेते हैं और इसे मंडी से बाहर ले जाते हैं। 

इससे प्रशासन को राजस्व का भारी नुक्सान हो रहा है। इसमें मंडी कर्मचारियों की ही मिलीभगत रहती है।  इससे मंडी बिना गेट पास के निकलने वाला अनाज आराम से निकल जाता है।

इसके अलावा मंडी के बाहर मंडी रोड़ ,राठ रोड़, राजपूत कॉलोनी  रोड आदि स्थानों पर भारी मात्रा में फुटकर व्यापारियों द्वारा

अनाज की ट्रॉलियों की खरीदी जाती हैं और इन्हें छोटे-छोटे वाहनों से किसानों के जमीन के कागज रखकर इन्हें बाहर भिजवा दिया जाता है और मंडी टैक्स की चोरी की जाती है।फुटकर व्यापारियों का अनाज जब बाहर जाता है तो वहां खड़े देखे जा सकते हैं। वह इसके बदले व्यापारी से रकम ले लेते हैं

और मंडी टैक्स की चोरी कर ली जाती है। 
इससे स्पष्ट होता है कि मंडी में भारी पैमाने पर टैक्स की चोरी हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं