Breaking News

महाराजपुर विधायक ने नगर मे 2.50 करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन एवं लोकार्पण

महाराजपुर विधायक ने नगर मे 2.50 करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन एवं लोकार्पण

हरपालपुर।।  महाराजपुर विधायक  कामाख्या प्रताप सिंह टीकाराजा ने बुधवार  नगर में आयोजित विभित्र कार्यक्रमों में करोडों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। इस अवसर पर युवा क्षेत्रीय विधायक के नगर परिषद के अध्य्क्ष सीएमओ अधिकारी पार्षदगण सहित भाजपा कार्यकर्ताएवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


नगर में अमृत 2.0 योजनांतर्गत सत्तन तलैया का गहरीकरण एवं सौंदर्याकरण कार्य का शिलान्यास विधायक टीका राजा द्वारा किया गया इस कार्य को नगर परिषद द्वारा 55 लाख रुपये से कराया जायेगा। वार्ड नं 14-15 में रानीपुरा रोड पर गफूर अली के


मकान से एमपीईवी पावर हाउस तक नाली निर्माण कार्य लागत साढे 29 लाख रु. एवं कायाकल्प योजनांतर्गत रानीपुरा रोड सडक चौडीकरण कार्य का भी शिलान्यास भूमि पूजन विधायक द्वारा कियागया। इसके साथ ही नगर परिषद द्वारा बनवाये गये लहचूरा रोड पर मंडी गेट से अटल विवाह घर
तक बीटी रोड व रेस्ट हाउस के पास एयर क्वालिटी इंडेक्स का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक टीकाराजा द्वारा किया गया नगर में आयोजित आज विभिन्न कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक कामाख्या प्रताप सिंह टीका राजा के साथ कार्यक्रमों की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष अमित अग्रवाल,सीएमओ प्रताप सिंह खेंगर, उपयंत्री दिनेश तोमर,गगन सूर्यवंशी, समस्त पार्षदगण सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बैठकर जलावर्धन योजना के काम की समीक्षा,


नगर में कछुआ चाल से चल रहे जलावार्धन योजना के काम के समीक्षा के लिए महाराजपुर विधायक ने नगर परिषद के मीटिंग हाल मे एमपीयूडीसी, कार्यदायी संस्था एवं नपा के अधिकारियों नगर में 22 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री जलावार्धन योजना के काम समीक्षा बैठ ली।
बैठक में विधायक कामाख्या ने नगर में पाईप लाइन डालने खोदी गई सड़को की मरम्मत नहीं होने से नाराज़गी जाहिर की,उन्होंने योजना के  सुचारू नहीं होने पर फटकार लगाई। विधायक ने एमपीयूडीसी के अधिकारी पी डी तिवारी से कहा नगर में जलावार्धन योजना का समयावधि में पूरा होना चाहिए साथ ये जहाँ वार्डो में पाइप लाइन बिछाने सीसी सड़के खोदी जाए तो उनको एक माह में पेयजल लाइन डाल कर टेस्टिंग कर सड़क को मरम्मत करनी होगी । जिस रहवासियों को परेशानी नहीं उठानी पड़े, अभी कई वार्डो में एक साल से अधिक समय सीसी सड़के खुदी पड़ी उन मरम्मत नहीं कराई गई। बीच बीच काम बंद न हो कंट्रक्शन कंपनी को निर्देशिक करें । जलावार्धन योजना के काम की हर माह हम को प्रोगिस रिपोर्ट चाहिए। इस काम मे लापरवाही बर्बाद नहीं की लाएगी क्यों ये नगर की जनता को पेयजलापूर्ति का मामला हैं । वही उन्होंने कहा कि आप लोग नगर परिषद के सीएमओ उपयंत्री के सहयोग लेकर नगर वार्डो में पाइप लाइन बिछाने आ रही समस्या को हल करवाये, नल कनेक्शन के लिए वार्ड पार्षद से सहयोग ले। जिस सड़को को बार बार न खोदा जाए। वही एमपीयूडिसी के अधिकारी पीडी तिवारी ने बताया कि नगर वार्ड बाई लाइन बिछाने का काम चल रहा हैं जहाँ सड़के खोदी उन जल्द पाइप डाल कर मरम्मत करवा देते है नगरवासियों को फरवरी 2025 तक जलावर्धसन योजना से पानी मिलने लगेगा।

कोई टिप्पणी नहीं