Breaking News

शराब कंपनी सोम पर मोहन सरकार का बड़ा एक्शन, लाइसेंस कैंसिल

Big Action: रायसेन जिले की सोम डिस्टलरी कंपनी का लाइसेंस किया गया निलंबित. बीते दिनों फैक्ट्री में काम करते मिले थे नाबालिग बच्चे..
Big Action: मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने शराब कंपनी सोम डिस्टलरी पर बड़ा एक्शन लेते हुए कंपनी का लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। बुधवार को आबकारी विभाग के द्वारा कंपनी का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश जारी किया गया है। बता दें कि रायसेन जिले के सेहतगंज में स्थित सोम डिस्टलरी में बीते दिनों काम करते हुए कई नाबालिग बच्चों को छुड़ाया गया था। इस मामले में सीएम डॉ. मोहन यादव की नाराजगी सामने आने के बाद जिला आबकारी अधिकारी, तीन आबकारी SI और एक श्रम निरीक्षक पर पहले ही एक्शन लिया जा चुका है।

सोम डिस्टलरी का लाइसेंस कैंसिल

सोम डिस्टलरी से 59 नाबालिग बच्चों के रेस्क्यू किए जाने के बाद सीएम मोहन यादव ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी। सीएम की नाराजगी के बाद तुरंत प्रभारी जिला आबकारी आधिकारी कन्हैयालाल अतुलकर, मैसर्स सोम डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड, सेहतगंज को निलंबित किया गया था। साथ ही जिले के तीन आबकारी उप निरीक्षक प्रीति शैलेंद्र उईके, शैफाली वर्मा और मुकेश कुमार को सस्पेंड किया गया था। जिसके बाद अब कंपनी का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश आबकारी विभाग ने जारी किया है।

बच्चों से कराते थे 15-15 घंटे काम

बता दें कि 15 जून को बाल संरक्षण आयोग की टीम ने सोम डिस्टलरी की रायसेन जिले की सेहगंज स्थित शराब फैक्ट्री पर छापा मारा था। यहां से तब 59 नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया गया था। बच्चों को बस के जरिए फैक्ट्री में काम कराने के लिए लाया जाता था। यहां पर बच्चों से 15-15 घंटे तक काम कराने की बात भी सामने आई थी जिसके कारण बच्चों के साथ तक गलने लगे थे।

कोई टिप्पणी नहीं