Breaking News

एमपीईबी अधिकारी विघुत उपभोक्ताओं नहीं उठाते कॉल,

रोजाना हल्की बारिश हवा से 33 केवी लाइन में हो रहे फाल्ट,बिजली गुल से लोग परेशान

एमपीईबी अधिकारी विघुत उपभोक्ताओं नहीं उठाते कॉल


हरपालपुर।। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र का विद्युत सिस्टम सुधरने की बजाय लगातार बिगड़ रहा है। दिन में तीन से चार बार बत्ती गुल व  ट्रिपिंग होना आम बात हो गई है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र की जनता विद्युत फाल्ट और ट्रिपिंग को लेकर परेशान है। दिन रात फाल्ट एवं ट्रिपिंग शुरू होती है सुबह से शाम तक न जाने कई बार लाइट गुल होने का सिलसिला चलता रहता है। इसके बाद रात में भी बिजली सप्लाई 33 केवी लाइन में फाल्ट होने से  बंद होने का सिस्टम अनवरत जारी है। पिछले कुछ दिनों से नगर के तीनों फीडर भी फाल्ट केबिल जलने तार टूटने से  क्षेत्र की जनता रोज सुबह की कटौती और दिन-रात की बत्ती गुल होने से  हलाकान हो रही है। इसके बाद जब उपभोक्ता बिजली अधिकारियों को सूचना देता है तो एक ही जवाब मिलता है कि फॉल्ट आ गया है सुधार कार्य जारी है। लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर रोज सुबह-सुबह ही फॉल्ट क्यों आ रहा है। कैसा मेंटिनेंस किया गया जो  उपकरण आये दिन  खराब होने से लोगों में आक्रोश इस बात को लेकर भी फैल रहा है कि बार-बार बिजली गुल हो जाने से जहाँ कामकाज प्रभावित होता है वहीं बिजली उपकरण भी खराब हो रहे हैं।

गौररतलब है कि मानसून ने अभी ठीक से आमद भी नहीं दी है कि बिजली ने लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है।  नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र  में हर कुछ देर में बिजली आने और जाने का खेल चलता रहा।

लोग परेशान होकर बिजली कार्यालय फोन करते और वहाँ से जवाब मिलता कि कर्मचारियों को भेज दिया गया है, कुछ ही देर में बिजली सुधर जाएगी। 

बताया जाता है कि उमस भरी गर्मी में बिजली की आँख मिचौली से लोग परेशान रहे। हर दिन में बिजली जाने से गर्मी और उमस से लोग परेशान हो गए दो दिन हल्की बारिश से मौसम में जरूर ठंडक घुल गई हो।
लोगों का कहना है कि एक या दो दिन सप्लाई बंद हो तो समझ में आता है कि कहीं फॉल्ट आ गया है, मगर रोज-रोज फाल्ट , तार टूटने विघुत सफ्लाई बाधित होने के मामले क्यों सामने आ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं