Breaking News

हरितिका संस्था द्वारा क्लाइमेट इम्पैक्ट पार्टनर्स CIP(UK) के सहयोग से वृक्षारोपण कार्यक्रम का सफल आयोजन

हरितिका संस्था द्वारा क्लाइमेट इम्पैक्ट पार्टनर्स CIP(UK) के सहयोग से वृक्षारोपण कार्यक्रम का सफल आयोजन
नौगाँव, 24 जुलाई 2024 हरितिका संस्था ने क्लाइमेट इम्पैक्ट पार्टनर्स (UK) के सहयोग से ग्राम चोखड़ा, ग्राम पंचायत खुर्दा, जनपद पंचायत नौगांव में अपनी कार्बन क्रेडिट परियोजना के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर महाराजपुर के लोकप्रिय विधायक माननीय श्री कामाख्या प्रताप सिंह जी (टीकराजाराजा) ,  के साथ-साथ CIP के कार्यक्रम प्रबंधक श्री मैथ्यू थॉमस तथा हितेश जलगाँवकर , नायब तहसीलदार श्रीमती पूजा जी, ग्राम के सरपंच, पटवारी, जनप्रतिनिधि, तथा हरितिका संस्था के निदेशक श्री अवनी मोहन सिंह जी, कार्यक्रम निदेशक श्री गौतम चौधरी जी, कार्यक्रम प्रबंधक संदीप खरे, क्षेत्रीय समन्वयक श्री महेंद्र सिंह आदि गणमान्य व्यक्तियों ने उपस्थिति दर्ज की।

सभी अतिथियों ने मिलकर चोखड़ा पहाड़ी पर 9000 पौधों के रोपण की शुरुआत की, जो कि पर्यावरण संरक्षण और कार्बन उत्सर्जन को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस पहाड़ी पर वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत लगाए जा रहे पौधे न केवल पर्यावरण को संतुलित करेंगे, बल्कि स्थानीय समुदाय के लिए आजीविका के नए अवसर भी प्रदान करेंगे।

हरितिका संस्था और क्लाइमेट इम्पैक्ट पार्टनर्स (UK) ने इस परियोजना के माध्यम से स्थानीय समुदाय को सशक्त बनाने और पर्यावरणीय संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का संकल्प लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं