Breaking News

मध्यप्रदेश में तीन संतान होने पर कर्मचारी की जाएगी नौकरी,नही हुआ अभी तक आदेशों का पालन-

ब्रेकिंग न्यूज नौगांव-

मध्यप्रदेश में तीन संतान होने पर कर्मचारी की जाएगी नौकरी,नही हुआ अभी तक आदेशों का पालन-
नौगांव में कई शिक्षको ने किया टू चाइल्ड पॉलिसी का खुला उल्लंघन अभी तक नही हुई किसी पर कोई कार्यवाही-

छत्तरपुर जिले के संकुल प्राचार्य से लेकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी एव जिला शिक्षा अधिकारी किसी राजनैतिक दवाव के चलते नहीं मान रहे इस सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश को।

मध्य प्रदेश में सेवा समाप्ति राजपत्र में आदेश साझा करने वाले स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा कि राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के आदेश के अनुसार 26 जनवरी 2001 के बाद किसी भी सरकारी कर्मचारी के यहां तीसरा बच्चा पैदा नहीं होना चाहिए। लेकिन *नौगांव विकासखंड में कई शिक्षको के तीन संतान के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों का ध्यान इस ओर नही है* जब की कई जिलों में इस साल मार्च में दो बच्चों के बाद तीसरा बच्चा पैदा होने के नियम के उल्लंघन की शिकायत मिली थी। और उन पर कार्यवाहियां भी हुई ।
लेकिन छतरपुर जिले में अभी तक किसी भी शिक्षक पर कोई कार्यवाही नहीं की गई और ना ही उन्हें पद से हटाया गया है।और ना ही कोई जांच की जा रही है।
छत्तरपुर जिले में ऐसे सैकड़ों शिक्षक शिक्षिका है जिन के तीन बच्चे हैं ,लेकिन राजनैतिक दवाब एब अधिकारियों की उदासीनता के चलते आज तक ना तो किसी प्रकार की कोई जांच की गई है और ना ही किसी प्रकार की कोई कार्यवाही की जा रही है।

*नौगांव विकासखंड के शिक्षक जिनके तीन जीवित बच्चे जिसमे तीसरे का जन्म सन् 2001के बाद हुआ है उन शिक्षक शिक्षिकाओ के नाम-*

*शीघ उजागर किए जायेगे-*

9171982882

कोई टिप्पणी नहीं