Breaking News

चपरन गांव में धसान नदी में के टापू पर फसे थे ग्रामीण,सफल रेस्क्यू आपरेशन,

धसान नदी में फसे  18 ग्रामीणों का  एसडीआरएफ टीम ने महिलाओं व मासूम बच्चों को का किया सफल रेस्क्यू आपरेशन,

धसान नदी के टापू पर फसे ग्रामीण। नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ में फसे  गांव के चरवाहे व मछुआरे,

चपरन गांव में धसान नदी में के टापू पर फसे थे ग्रामीण,

मौके पर  क्षेत्रीय विधायक कामख्या प्रताप सिंह,नौगांव एसडीएम तहसीलदार,


  नौगांव एसडीओपी,  स्थानीय पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद।



हरपालपुर।छतरपुर। बुंदेलखंड क्षेत्र में लगातार 24 घंटे से हो रही लगातार जोरदार बारिश से नदी व बांध उफान पर है और लगातार नदियों का जल स्तर बड़ रहा है।

टीकमगढ़ क्षेत्र के बानसुजारा  बांध के सभी फाटक खोलकर पानी की निकासी धसान नदी में की जा रही है। लगातार धसान नदी का जलस्तर बढ़ने से छतरपुर जिले के नौगांव तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत सरसेड़ के अंतर्गत आने वाले चपरन गांव जो कि धसान नदी के किनारे बसा है और लगातार बारिश के चलते गांव में नदी का पानी आ गया है और।  बुधवार की शाम को गांव के किसान व मछुआरे बाढ़ के पानी मे  फस गए थे  अचानक से रात के समय नदी का जल स्तर बढ़ने से टापू के चारों तरफ पानी आ जाने से  16 लोग बुधवार की शाम से टापू पर ऊँची चट्टान पर फसे हुए थे ।

WhatsApp Group Join Now
आज गुरुवार की सुबह
बाढ़ के पानी मे फसे सभी 18 लोगों को जिसमे 2 मासूम बच्चे थे उनको सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस रेस्क्यू टीम में रात से शासन  व प्रशासन इन लोगों को बाहर निकालने के रेस्क्यू टीम में में।लगे हुए थे और सुबह जब एसडीआरफ कि टीम अपनी वोट लेकर पहुँची और उन्होंने वोट के जरिये सभी को बाहर सुरक्षित निकाला। एसडीआरफ टीम में कमांडर विनीत, पुरषोत्तम तिवारी, परमलाल, अरुण राजपूत, अमन मेमोरिया, रविन्द्र यादव एसडीआरफ टीम के रूप में अपनी सराहनीय भूमिका निभाई।मौके पर  क्षेत्रीय विधायक कामख्या प्रताप सिंह,  नौगांव एसडीएम विशा माधवानी, तहसीलदार संदीप तिवारी,   नौगांव एसडीओपी चंचलेश मरकाम व हरपालपुर थाना  टीआई पुष्पक शर्मा व आरक्षक ब्रजपाल सिंह ,मनोज कुमार, अनिल यादव ,पुष्पेंद्र राजावत रात में सभी लोग इस ऑपरेशन में लगे हुए थे  व राजस्व विभाग से पटवारी आशीष पांडेय,अवधेश मिश्रा  ग्राम प्रधान सचिव सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

*बुंदेली न्यूज

कोई टिप्पणी नहीं